Wednesday, April 17, 2019

Why Tik Tok Ban in India | Tik tok ban in India | latest news

Tik tok ban in India

नमस्कार दोस्तों करियर सनेडो में आपका स्वागत है। आखिर क्यों टिक टोक इंडिया में बेन हुआ ? ( Tik tok ban in India ) इस पोस्ट में हम उसी के बारे में बताने वाले है की क्या वजह रही जिसकी जिसके चलते टिक टोक एप्प को प्लेस्टोर से हटाया गया।

आप सब को पता ही होगा की टिक टोक (  Tik tok ban in India ) क्या है। अगर पता यही है तो आसान भाषा में बताऊ तो यह एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह। और इंडिया में काफी पॉपुलर है।  जिसमे आप 15 सेकंड का वीडियो बना सकते है। इस एप्प ने इंडिया में बवाल मचा रखा है।


Why Tik Tok Ban in India

अब बात आती है की टिक टोक एप्प को आखिर बेन क्यों किया गया (  Tik tok ban in India )। मदुरै के Justice N Kirubakaran and SS Sundar ने मद्रास हाई कोर्ट में याचिका लगायी । उनका  कहना था की टिक टोक का कंटेंट पोर्न को बढ़ावा देता है , टीनएज और छोटे बच्चो के मानसिता पर बुरा प्रभाव डालता है, इससे कल्चर को खतरा है ,  लोग आत्महत्या तक कर रहे। 

दोस्तों अगर कुछ घटनाओ के ऊपर नजर डाले तो शाहजहापुर का एक लड़का तमंचे के साथ वीडियो बना रहा था, जिसके चलते पुलिस ने उसको गिरफ्तार किया। तमिल नाडु के बिरुद्नगर में कुछ लड़को ने पुलिस स्टेशन में डायलॉग बाजी करते वीडियो बनाया जिसके चलते पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 67 लगाई और गिरफ्तार किया, एक और लड़का था जो तमंचा लेके टिक टोक वीडियो बना रहा था और गलती से गोली निकल गई जिसके चलते दूसरे दोस्त को जान गावनि पड़ी। इस प्रकार टिक टोक के वीडियो से नेम और फेम के चक्कर में लोगो ने शालीनता , मर्यादा , जोखिम की सारी हदे पार कर दी थी। 

दोस्तों इस प्रकार की वारदाते होने की वजह से मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को मान्य रखते हुए गूगल ने प्ले स्टोर से टिक टोक एप्लीकेशन को हटा दिया है (  Tik tok ban in India )। टिक टोक बेन में आपकी क्या राय है निचे कमेंट में जरूर बताइये। 






Disqus Comments